नई दिल्ली। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएएमएफ) के तहत काम करने वाली अमूल ने कोरोना महामारी के बीच अच्छी खबर दी है। बीमारियों से बचाव के लिए अमूल ने हल्दी वाला दूध लांच किया है। अमूल ने 200 एमएल की बोतल में दूध बोतल लांच किया है जिसकी कीमत 30 रुपए रखी गई है। रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ाने के लिए गोल्डन दूध अच्छा होता है। गौरतलब है कि अमूल आने वाले दिनो में अदरक, तुलसी समेत कई और तरह के दूध भी लांच कर सकता है। अमूल ब्रांड के तहत डेयरी प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने वाली संस्था, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड का कारोबार पिछले फाइनेंशियल ईयर में 17 प्रतिशत बढ़कर 38,550 करोड़ रुपए का हो गया। जीसीएमएमएफ ने कहा कि इस सहकारी कंपनी ने वित्त वर्ष 2018-19 में 32,960 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। मूल फेडरेशन की 18 सदस्यीय यूनियनों के पास गुजरात के 18,700 गांवों में 36 लाख से अधिक किसान सदस्य हैं। अमूल फेडरेशन पिछले 10 सालों से कम्पाउंड एनुअल ग्रोथ रेट 17 प्रतिशत से ज्यादा हासिल करने में कामयाब रहा है। सबसे ज्यादा इसका दूध बाजार में बेचा जा रहा है। इसके साथ, नए बाजार और नए प्रोडक्ट्स भी इसकी ग्रोथ का हिस्सा हैं।