हाल में आए आकंड़ों से साफ है कि चीन की इकॉनमी अब तक कोरोना के झटकों से पूरी तरह नहीं उबर पाई है। दूसरी तिमाही का ग्रोथ और जून में रिटेल सेल्स के आंकड़ों उम्मीदों से कम रहे हैं। रही सही कसर चीन की सरकार ने पूरी कर दी है। सरकार ऑनलाइन लग्जरी ब्रांड्स की नकेल कस रही है। लग्जरी गुड्स का ऑनलाइन प्रदर्शन करने वाले सोशल मीडिया एन्फ्लूएंसर्स के अकाउंट्स को सेंसर कर दिया गया है। इंटरनेट पर नजर रखने वाली चीन की सरकारी एजेंसी का कहना है कि अश्लीलता और आपत्तिजनक कंटेंट को रोकने के लिए ऐसा किया गया है।