पहला चंदन नगर से शुरू होगा और रेलवे स्टेशन होकर शिवाजी वाटिका तक जाएगा। दूसरा रूट रेलवे स्टेशन से शुरू होकर पाटनीपुरा हाते हुए बापट चौराहे तक जाएगा। ये दोनों रूट शहर के पूर्वी हिस्से को पश्चिम हिस्से से जोड़ने का काम करेंगे। इन दोनों रूट में रेलवे स्टेशन केंद्र बिंदु रहेगा। रूट की आर्थिक रिपोर्ट तैयार होने के बाद इसके निर्माण की योजना तय होगी।
इंदौर में केबल कार के सर्वे का जिम्मा इंदौर विकास प्राधिकरण को दिया गया है। कंसल्टेंट एजेंसी द्वारा सौपी गई प्रारंभिक सर्वे रिपोर्ट में से दो रूट का चयन डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के लिए किया गया है। कंसल्टेंट कंपनी सर्वे कर डेढ़ माह में पूरी रिपोर्ट सौंपेगी। इसमें रूट के निर्माण की लागत प्रति किमी के अनुसार निकाली जाएगी, वहीं व्यस्तम मार्ग में लाइन और स्टेशन बनाने के अलावा ट्राली संचालन का सर्वे भी किया जाएगा।
फाइनल सर्वे के लिए जिन दो रूटों का चयन किया है वह शहर के 13.07 किमी क्षेत्र को कवर करेंगे। शहर के पूर्वी हिस्से खालसा चौक निरंजनपुर से शुरू होकर पश्चिम हिस्से चंदन नगर तक केबल कार की कनेक्टिविटी देंगे। इसमें रेलवे स्टेशन और राजवाड़ा के साथ जवाहर मार्ग का सघन क्षेत्र भी कवर हो रहा है। यदि इस रूट पर केवल कार का संचालन किया जाता है, तो लंबे क्षेत्र में यातायात की सुगमता होगी।
यह रूट चंदन नगर से शुरू होकर लाबरीया भैरू, जवाहर मार्ग से रेलवे स्टेशन होते हुए शिवाजी वाटिका तक जाएगा। 6.24 किमी लंबे इस रूट पर छह स्टेशन प्रारंभिक सर्वे में बनाए गए हैं। जो चंद्र शेखर आजद चौराहा चंदन नगर, लाबरिया भैरू, मालगंज चौराहा, जवाहर मार्ग गुरुद्वारा, सरवटे बस स्टैंड और शिवाजी वाटिका पर तय हैं।
यह रूट रेलवे स्टेशन से पाटनीपुरा होते हुए बापट चौराहा से आगे खालसा चौक तक जाएगा। 6.83 किमी लंबे इस रूट पर प्रारंभिक सर्वे मे पांच स्टेशन बनाने का प्रस्ताव है। यह स्टेशन रेलवे स्टेशन, मालवा मील, पाटनीपुरा, बापट चौराहा, खालसा चौक पर तय हैं।