क्या शुरू होगा प्राइस वॉर?
मुकेश अंबानी की आरसीपीएल कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स दूसरी बड़ी कंपनियों के मुकाबले 20 से 40 फीसदी सस्ते हैं। ऐसे में दूसरी कंपनियों पर भी कीमत कम करने का दबाव है। इस कारण मार्केट के जानकार इसे प्राइस वॉर के रूप में देख रहे हैं। इनका कहना है कि दूसरी कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट की कीमत कम कर सकती हैं।रिलायंस अपने कोल्ड ड्रिंक प्रोडक्ट कैम्पा कोला में यह रणनीति इस्तेमाल कर रही है। आरसीपीएल 200 मिलीलीटर की बोतलों के लिए 10 रुपये में कैम्पा बेच रही है, जबकि कोका-कोला और पेप्सिको 250 मिलीलीटर की बोतले 20 रुपये में बेचती हैं।